1 November 2020

बाहर फंसे छात्रों और प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध घबराए नहीं जरूरत पड़ी तो उन्हें हवाई जहाज से भी लाया जाएगा :: CM हेमंत सोरेन

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बाहर फंसे छात्रों प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है जरूरत पड़ी तो उन्हें हवाई जहाज से भी लाया जाएगा समय आने पर इस पर फैसला लिया जाएगा सीएम ने कहा है कि जिनके बच्चे उड़ीसा कोटा पश्चिम बंगाल या अन्य राज्यों में फंसे हैं उनके अभिभावक अपने जिला के उपायुक्त से मिले उन्हें बच्चों को लाने के लिए पास मिलेगा इस संबंध में सभी उपायुक्त को सरकार की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जनता के नाम संदेश

साथियों, लॉकडाउन की कारण जहाँ जो लोग थे वहीं फंसे रह गए थे। लाखों की तादाद में झारखण्डी श्रमिक भाई-बहन, छात्र-छात्राएं, ईलाज कराने गए मरीज़ तथा अन्य लोगों की सकुशल वापसी के लिए सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है।आपसे आग्रह है धैर्य रखें, आपकी सरकार जल्द आप तक पहुँचेगी। स्वस्थ रहें।

बाहर फंसे प्रवासी मजदूर छात्रों को वापस लाएंगे

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि जो आ रहे हैं उन्हें गले लगाएंगे और स्वस्थ भी बनाएंगे विभिन्न राज्यों में फंसे छात्रों और प्रवासी श्रमिकों को सरकार वापस लाएगी इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है जनप्रतिनिधियों से भी आग्रह है कि वह सुझाव दें ताकि बाहर फंसे लोगों को वापस लाने में मदद मिले बाहर फंसे लोगों को पूरी सतर्कता से वापस लाना है साथ ही कोरोना संक्रमण को भी हराना है उन्होंने जनप्रतिनिधियों से सहयोग और श्रमिकों से धैर्य बनाएं रखने का आग्रह किया।

श्रमिकों के रोजगार की होगी व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न राज्यों से आ रहे श्रमिक भाइयों के लिए राज्य सरकार रोजगार की व्यवस्था का प्रयास करेगी इसके लिए सरकार कार्य योजना तैयार कर रही है जल्द कार्य योजना धरातल पर उतरेगी सरकार मनरेगा पर नई गाइडलाइन लाने की तैयारी में जुटी हुई है ताकि अधिक रोजगार का सृजन हो सके श्रमिकों को उनके गांव में रोजगार मिलेगा।

किसानों को राहत देंगे फसलों के नुकसान के आंकलन का निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि मौसम की वजह से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है उसके आंकलन का निर्देश दिया गया है आपदा प्रबंधन के तहत फसलों के नुकसान की भरपाई राज्य सरकार करेगी।

लॉकडाउन में टीकाकरण कार्य ना रुके

सीएम ने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया है लॉक डाउन में बच्चों का टीकाकरण कार्य नहीं रुके हमें बच्चों एवं बुजुर्गों पर विशेष ध्यान देना है सभी जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधियों को जागरूक करें ताकि सभी जरूरतमंदों को जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं के साथ राशन मिल सके।

झारखंड है जागरूक लोगों की मदद से जल्द कोरोना फ्री स्टेट बनेगा झारखंड

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में विगत दो दिन में मात्र दो-दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है जो बहुत राहत की बात है और इससे हमारा विश्वास दृढ़ हुआ है कि राज्य बहुत जल्द कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी के लिए यह राहत की बात है कि दो दिनों से सिर्फ 2-2 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एक ओर जांच की संख्या में इजाफा किया है। वहीं दूसरी ओर सखी मंडल की बहनों, पंचायती राज संस्थाओं एवं अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से सरकार गांव-गांव पहुंच कर लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उक्त अभियान के तहत हम लॉकडाउन खुलने से पूर्व झारखंड के सभी गांवों तक पहुंचेंगे।
उन्होंने कहा कि देश के हर हिस्से से प्रत्येक झारखंड वासी को वापस लाकर उन्हें पूरी तरह पृथक-वास में रखने के बाद ही सरकार अपनी जिम्मेदारी से मुक्त होगी। आगे चुनौतियां हैं, लेकिन झारखंड वासियों ने जिस तरह सरकार के प्रति अपना समर्थन दिखाया है, वह सराहनीय है। इसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। साथ ही भरोसा दिलाता हूं कि आपके समर्थन से झारखंड जल्द कोरोना वायरस मुक्त राज्य बनेगा।


  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

14 thoughts on “बाहर फंसे छात्रों और प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध घबराए नहीं जरूरत पड़ी तो उन्हें हवाई जहाज से भी लाया जाएगा :: CM हेमंत सोरेन

  1. Mariyanapalya, Kensri School Opposite CCCL Laboar colony Dasarahalli Main Road , Bangalore,Karnataka-560024

  2. Mariyanapalya,kensri,school,opposite,cccl,laboar,colony,dasarahalli,main,road,Bangalore,Karnataka,560024

  3. Mariyanapalya,kensri,school,opposite,cccl,laboar ,colony,dasarahalli,main,road,Bangalore,Karnataka,560024 phon,n,7294155722,

  4. Sir.Hum log Assam me kamrup jila. Satgaon me 13aadmi fanse hy Sir Aap se niven an hy ki hum logo ko lejane ki vevastha kare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed